SAMARPAN SEVA SOCIETY | Milaap
SAMARPAN SEVA SOCIETY
1%
Raised
Rs.110
of Rs.1,00,000
2 supporters
  • SS

    Created by

    SAMARPAN SEVA SOCIETY
  • RP

    This fundraiser will benefit

    RELIEF POOR CHILDREN AND FAIMLY

    from Jaipur, Rajasthan

संस्था परिचय
सर्मपण सेवा सोसायटी का रजिस्ट्रेषन 18 सितम्बर 2021 को हुआ। संस्था इससे पूर्व से विगत छः माह से जयपुर शहर में  सामाजिक कार्यो से जुडी है। कोराना काल के दोरान संस्था ने जयपुर शहर में कच्ची बस्तियो, झुग्गी-झोपडियों में कच्ची खाघ  राषन सामग्री के वितरण का कार्य किया।  
संस्था का उदेष्य
संस्था का उदेष्य बाल-अधिकारो, महिला सक्ष्क्तिकरण, व्यवसायिक प्रषिक्षण एवं रोजगार, वृद्धजनो एवं निषक्तजनो आदि समुदाय के लोगांे के विकास पर कार्य करना है।
वर्तमान में संस्था द्वारा संचालित परियोजना
मुस्कान परियोजनाः- इस परियोजना में संस्था द्वारा जयपुर शहर में कच्ची बस्तियों, झुग्गी - झोपड़ियों एवं फुटपाथ में रह रहे बच्चो के विकास पर कार्य किया जा रहा है। इस परियोजना के अन्तर्गत बच्चो के अधिकारो के अन्तर्गत मूलभुत आवष्यकताओ की पूर्ति करने को कार्य करती है। इसके अन्तर्गत बच्चों के परिवार को खाघ सामग्री,बच्चो को कपडे़, षिक्षा आदि निःषुल्क प्रदान की जा रही है ताकि बच्चो को उनकी जरूरत पूरी कर सके।
सस्था द्वारा वर्तमान में 20 बच्चों को लेकर कार्य किया जा रहा है। संस्था द्वारा उन्हे प्रतिमाह खाघ साम्रगी एवं हैल्थ स्म्बन्धी वस्तुए जैसे साबुन, तेल, टूथब्रष एवं कपडे, षिक्षा आदि सुविधाऐ प्रदान कर रही है।
बजट
संस्था द्वारा बच्चो पर प्रतिमाह प्रति बच्चे पर राषि 3000 रू व्यय कि जा रही है। संस्था को आगामी एक वर्ष के 720000.00 लागत की आवष्यकता है। जिसके अन्र्तगत बच्चे को भोजन, स्वास्थ्य सुविधा, षिक्षा, मनोरंजन, कपडे़ आदि की मुलभुत सुविधा प्रदान की जाऐगी।


सर्मपण सेवा सोसायटी
कम्बल वितरण अभियाणः-सर्दी के बढने से जयपुर शहर में फुटपाथों में रह रहे बच्चों] महिलाओ एवं पुरूषो को रात्री में जीवनयापन करने में परेषानी का सामना करना पड रहा था। इन सभी लोगो के जीवनयापन को थोडा सुगम बनाने एवं राहत प्रदान करने  के लिए सर्मपण सेवा सोसयटी के द्वारा चलाये जा रहे अभियान कम्बल वितरण के प्रथम चरण पर दिनांक 22-11-21 को रात्री 9 बजे से 11 बजे तक जयपुर शहर में फुटपाथों में रह रहे लोगो को सर्मपण सेवा सोसयटी के कार्यकर्ता द्वारा कम्बल प्रदान किये गये।

इस अभियान को सफलता पूर्वक चलाया जा रहा है। संस्था  इस अभियान को नियत तिथि 31 जनवरी तक चलाये रखने के लिए निरन्तर सहयोग करने का आग्रह करती हे।
Target:- 500 Blankets

Per Blankets Price Rs.100.00

Total Need Fund RS. 50000.00 For Blankets





Read More

Know a similar organisation in need of funds? Refer an NGO
support