Stand Now For Poors And Helpless | Milaap
Stand Now For Poors And Helpless
2%
Raised
Rs.1,239
of Rs.50,000
11 supporters
  • AS

    Created by

    Akash Sharma
  • UP

    This fundraiser will benefit

    Underprivileged People

    from Orai, Uttar Pradesh

Indian youth federation is highly focused on Poors and helpless folks .
We are strictly against of Corruption, Illiteracy ,Poverty , Environmental Racism, Abortion and Violence on women. we also focused on many more issues like these.  भारतीय युवा संघ का उद्देश्य देश प्रदेश की सामाजिक समस्याओं का संहार करना है ,उद्देश्य सुनने में जीना छोटा है उतना ही भारी भी ,क्यूंकि हमारा देश सिर्फ एक नहीं बल्कि ऐसी अनेक गंभीर समस्याओं से जूझ रहा है जो हमारे देश को अंदर ही अंदर से खोखला करती जा रही है जैसे - भ्रष्टाचार, आसाक्षरता,गरीबी,महिलाओं पर अत्याचार ,भ्रूण हत्या ,बालश्रम ,जातिवाद ,भूख ,बेरोजगारी , पर्यावरण हानि।
इन सभी समस्याओं को मानव जाति अनजान रूप से बढ़ावा दे रही है इसीलिए हमारी संस्था देश में पाई जाने वाली सभी समस्याओं पर निष्ठावान तरीके से कार्यरत है ।
भारतीय युवा संघ समाज कल्याण के लिए हमारे द्वारा एक प्रयास है जिसमे हम प्रत्येक गरीब और अश हाय व्यक्ति की मदद के लिए तत्पर है ,अभी बीते हुए रविवार को भारतीय युवा संघ द्वारा स्टेशन रोड ,बेरी वाले बाबा और मौनी मंदिर पर गरीब और और अस हाय लोगो को भोजन व फलों की व्यवस्था करवाई गई 
और इस रविवार दिनांक १०/०१/२०२१ को साखा प्रमुख व निर्देशक आकाश शर्मा के नेतृत्व में निखिल मोदी,मानवेन्द्र,सलीम,प्रबल गुप्ता,चांद,प्रमोद,जीतेश,देवांश,सतीश,सोनू,लकी, द्वारा मजदूर भाईयो के परिवार हेतु रासन सामग्री का वितरण किया ।साथ ही साथ ऐसे बच्चे जिनके माता पिता उनकी पढ़ाई का खर्च नहीं उठा सकते उनको संस्था द्वारा विशिष्ट सिक्षा प्रदान की जाएगी और साथ ही साथ देश के युवाओं को रोजगार भी मिलेगा । देश के युवाओं से मेरी अपील है जिनमे अधिकतर बेरोजगारी जैसी गंभीर समस्या से जूझ रहे है,  यदि वह चाहते है कि उनकी आने वाली पीढ़ी अथवा उनके बच्चे अगर इन समस्याओं का सामना ना करे तो आज देश के युवाओं को हमारे साथ खड़ा होना होगा और कोई भी व्यक्ति यदि हमारा सहयोग करना चाहता है तो अपनी क्षमता अनुसार किसी भी प्रकार यानी तन, मन,धन,वस्त्र,सामग्री के रूप में आसानी कर सकता है ।

•कोरोना का भारतीय टीका तो आ गया लेकिन यह महामारी काफी गंभीर रूप से  हमारे देश को क्षतिग्रस्त कर रही है एक तरफ शिक्षा व्यवस्था जहां छात्र को घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा सुविधा मिल रही है वहीं दूसरी तरफ अन्य पिछड़े क्षेत्रवासी ना जाने कितनी समस्याओं का सामना कर रहे है जहां श्रमिक परिवारों के बच्चे कंप्लीट लॉकडॉउन काल के चलते अभी तक स्कूल जाने में असमर्थ है
कोई मुझे समझाए की शिक्षा का माध्यम बदल गया तो इसमें भला गरीब बच्चो का क्या कसूर ?
जो दर्द आप आज महसूस करते हैं वह शक्ति है जिसे आप कल महसूस करेंगे,
सामने आने वाली हर चुनौती विकास के अवसर हैं।परिवार की परिस्थितियां और मजबूरियों के चलते कुछ बच्चे बाल श्रम में भी पाए गए है ,इन बच्चो की लगन देखते हुए भारतीय युवा संघ ने इनकी शिक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी ली है जिसमें संस्था इन बच्चो को शिक्षा एवम् शिक्षा सामग्री वस्तुएं इत्यादि उपयोगी सेवाएं प्रदान करेगी ।
आज कक्षा के प्रथम दिवस में ही तेज ठंड भी बच्चो की लगन और जिज्ञासा को नहीं रोक पाई एवम् पहले दिन ही कक्षा में ३१ विद्यार्थी का दाखिला हुआ जहां बच्चो को शिक्षा सामग्री वस्तु और मास्क वितरित हुए हालांकि और भी व्यवस्थाएं जैसे ठंड से बचाव की व्यवस्था ,किताबें,बेग,शूज़ ,यूनिफॉर्म इत्यादि  अभी बाकी है जिनके लिए संस्था आपसे निवेदन करती है कि इन बच्चो के विकास हेतु हमारा सहयोग करे।   भारतीय युवा संघ द्वारा ये प्रयास निरंतर चलने वाला है साथ ही साथ शहर के बाकी क्षेत्रों में भी अस हाय परिवारों के बच्चों हेतु शिक्षा का प्रसार करने का प्रयोजन है ।
धन्यवाद ! 
 I have  started a fundraiser and need your help urgently. It would be great if you could consider contributing to my fundraiser *Stand now for poor and helpless*. It would also be great if you could share it with your friends, family and network through Facebook, Whatsapp and other channels. Thank you for your support in our time of need! 

Read More

support