COVID-19 महामारी से फिर मुस्कुराएगा इंडिया 2021 | Milaap
COVID-19 महामारी से फिर मुस्कुराएगा इंडिया 2021
1%
Raised
Rs.9,119
of Rs.2,300,000
2 supporters
  • Anonymous

    Created by

    Abhishek Dovadia
  • A

    This fundraiser will benefit

    Abhishek

    from Udaipur, Rajasthan

Story


मार्मिक अपील  असहाय लोगों की मदद करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?
लॉकडाउन के विस्तारित होने के साथ, अनिश्चितता और अज्ञात का डर खत्म हो रहा है।  आइए आशा करते हैं कि वापस आये और जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाये!  दिहाड़ी मजदूरों, बेघर और अन्य कमजोर समुदायों को कदम बढ़ाने की जरूरत है।
 
 अब समय है!  आइए वह प्यार दें जिसके वह हकदार है।  आपको परवाह दिखाओ, एक हिस्सा दे दो!  आप एक फर्क कर सकते हैं - जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए  रुपये जुटाने में हमारी मदद करें।

 जुटाई गई धनराशि का उपयोग  COVID-19 राहत कार्य के साथ करने के लिए किया जाएगा:
 क्षेत्र में  गरीबों को मासिक किट की आपूर्ति करने के लिए:
 चावल - 10 किलोग्राम, अटा - 10 किलोग्राम, दाल - 4 किलो, आलू - 2 किलोग्राम, प्याज - 1 किलो, कुकिंग ऑयल - 2 लीटर, नमक - 1 किलो, मिर्च पाउडर - 200 ग्राम, चीनी - 1 किलो, निस्संक्रामक हाथ साबुन  - 2 बार, वाशिंग साबुन - 1 बार
 

 पुलिस कर्मियों और सरकारी अस्पताल के कर्मचारियों के लिए दैनिक पका हुआ भोजन:
 दाल, चावल, रोटी और सब्जी के मिश्रण का मिश्रण।
 

 
  श्रमिकों के लिए दिन में दो बार पका हुआ भोजन

 प्रत्येक स्वयंसेवक के लिए सुरक्षा किट:
 उच्च गुणवत्ता वाले मास्क, 50 डिस्पोजेबल दस्ताने का एक पैकेट और 200 मिलीलीटर का सैनिटाइजर बोतल।
 
 मुझे लगता है कि, असहाय लोगों की मदद करने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें अपने भावनात्मक और शारीरिक समर्थन की पेशकश करना है।  जबकि उपहार और अन्य चीजों की बहुत सराहना की जाती है, आपका समर्थन वह है जो कठिन समय के माध्यम से मार्गदर्शन कर सकता है जो वे वर्तमान में अनुभव कर रहे हैं।  वे किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जो मोटे और पतले से उनके साथ चिपकेगा, न कि कोई ऐसा व्यक्ति जो उन्हें कुछ देता है और फिर बिना किसी शब्द के छोड़ देता है।  आप कोमल, दयालु और आश्वस्त होना चाहते हैं।  लेकिन, आप उन्हें जज नहीं करना चाहते हैं या उन्हें अच्छा नहीं लगता कि वे आपकी मदद करने में आपके उद्देश्य पर संदेह करने लगते हैं।

 दूसरी ओर, उन्हें एक औसत इंसान की तरह व्यवहार करें।  इसके अलावा, एक उत्साहजनक व्यक्ति होने के साथ-साथ उन्हें कंधे पर लादने वाला व्यक्ति भी बनें।

 बेशक, यदि आप एक उपहार देने वाले व्यक्ति हैं, तो एक भावना जो उन्हें प्रभावित करेगी कि आप अपने उपहार और अपने दृष्टिकोण को कैसे प्रस्तुत करते हैं।  यदि आप अपने उपहार को एक कारण के साथ पेश करते हैं, तो आप उन्हें गले लगाने या प्रोत्साहन के एक शब्द देते हुए उन्हें क्यों दे रहे हैं, वे कुछ भी नहीं कहने के विरोध के रूप में अपने संघर्षों के साथ आत्माओं में अधिक महसूस करेंगे।

 अंतिम लेकिन कम से कम, गर्मजोशी से मुस्कुराएं और अपना संदेश दें।  आप उन्हें महसूस नहीं करना चाहते हैं जैसे कि आप सहायक थे क्योंकि आपको उनके लिए दया आई थी।  आप सच्चे और वास्तविक होना चाहते हैं और नकली भावनाओं को नहीं देना चाहते हैं।  लोग नकली भावनाओं के माध्यम से आसानी से देख सकते हैं।
करोना वायरस के महान संकट में भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र कुमार जी मोदी ने जो अपील निकाली है, उसका समर्थन करते हुए समर्थकों से सरकार के आदेशों का पालन करने के लिए हम निवेदन करते हैं।
COVID-19 महामारी के कारण जिनके अभी आजीविका के साधन पूरी तरह से समाप्त हो चुके हैं ऐसे लोगों रोजी -रोटी  का प्रबंध करना भी काफी मुश्किल हो गया है इस वक्त। मदद कर रहा। ऐसे लोगों के लिए भी मुश्किल की घड़ी है। राज्य एवं केंद्र सरकार भी अपने तरफ से हरसंभव मदद कर रही है। पर सभी संसाधन पहुंचने में काफी वक्त लग रहा .इसमें ऐसे लोग एवं परिवार हैं जो सरकार से सहायता प्राप्त करने के अंतर्गत नहीं आते हैं। किसको सहयोग की आवश्यकता है ये किसी को पता नही समाज मे ऐसे परिवार है जिन्हें अभी सहयोग की आवश्यकता है
लाॅकडाउन में लोगों के समक्ष अत्यधिक कठिनाईयां उपस्थित हो गयी हैं। देश में कई परिवार की आर्थिक बहुत अच्छी नहीं है रोज़ कमाते व रोज़ खाते है उन कम साधन वाले भाईयो की आवश्यकताओं को देखते हुए उनकी सहायता करने के लिए आप लोगों के सहयोग से एक फण्ड बनाने का निर्णय लिया है


राशी एकत्रित करने के कुछ उद्देश्य है...। नगर के कई भामाशाहो द्वारा इसमें भरपुर सहयोग किया गया है...।

क्षेत्र मे कमजोर वर्ग को प्रतिदिन भोजन के पैकेट मुहैया कराना... लोक डाउन समाप्त होने के 30 दिन तक स्थिति बनी रहेगी।
आप सब से निवेदन है कोरोना से सुरक्षा हेतु एवं निर्धन परिवारों को राशन / भोजन के किट की व्यवस्था में किये जा रहे प्रयासों में अपना भरपुर सहयोग प्रदान करें...।
आपका सहयोग से फिर मुस्कुराएगा इंडिया।










Read More

support