Help my sister for studies | Milaap

Help my sister for studies

Ask for an update

Story

पोस्ट को लाईक करे और लोगों तक भी पहुंचाएं ताकि मेरी बहन की मदद हो सके ।

नमस्कार
मैं विशाल, उम्र 23 वर्ष जिला झज्जर (हरियाणा) का रहने वाला हूं । पेशे से इंजीनियर हूं और गुड़गांव (गुरूग्राम) में नौकरी करता हूं ।

एक सपना था कि अपनी छोटी बहन को विदेश में पढाऊंगा । शुरू से ही वो पढाई में होशयार तो थी ही (10th - 96%, 12th - 89%, B.Sc. - 84%) पर मैंने भी कहा सोचा था कि मेरा बाप  एक शराबी है जिसने हमारा पालन - पोषण तो दूर की बात आज तक 1 रूपया भी नहीं कमा कर दिया और एक वो मां जो घर के साथ साथ बाहर से कमा कर लाती रही और हमें पालती रही...बेचारी हमारा तो दुख वो सुन लेती थी पर उसका कौन सुनें । जिन्होंने शादी से पहले बड़े - बड़े वादे किये...अब तो उन्होंने भी नहीं सुनी । खैर दादाजी तो इस दुनिया में है ही नहीं...बची दादीजी । माताजी तो मेरे पिता की ही है...उन्होंने कितना ही अच्छा किया होगा हमारे साथ आप खुद ही सोच लिजीए और रिश्तेदारों के बारे में तो बात ना ही करें तो बेहतर होगा... आप सभी मुझसे अच्छे से जानते है ।

खैर...मेरी बहन की मेहनत रंग लाई और उसका एडमीशिन Canada के Vanier काॅलेज में हो गया । अब बारी थी तो उसकी फीस भरने की जो कि मुझे 4 अक्टूबर तक भरनी थी ... पर अपने अथक प्रयासों के बाद भी मैं नहीं भर पाया क्योंकि रकम 20 लाख थी । 6 जनवरी 2020 से मेरी बहन की पढाई शुरू होनी थी लेकिन नहीं‌ हो पाई । ऐसे में काॅलेज से बात हुई है और उन्होंने हमें एक और मौका दिया है, मई महीने में पढाई शुरू करने का ।
अब...मेरी सैलरी मात्र 25000 रूपये है और इतनी राशि में ना मुझे बैंक से लोन मिल रहा है...ना ही कोई परिवार की तरफ से जमीन जायदाद में हिस्सा ।

सवाल अब ये उठता है कि मैं अपनी छोटी बहन को कैसे पढांऊ ?

क्या पैसे की कमी के चलते एक बहन की पढाई का सपना अधूरा ही रह जाएगा ?

ऐसे कठिन समय में मुझे आपकी मदद चाहिए  और मैं आपसे वादा करता हूं कि थोडा-थोडा करके ही सही मैं‌ आपकी मदद के लिए दी गई राशि लौटाऊंगा ।

पोस्ट को लाईक करे और लोगों तक भी पहुंचाएं ताकि मेरी बहन की मदद हो सके । मदद‌ करने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद
Others
Others
Others
Others
Others
Others
Admission letter
Admission letter
Content Disclaimer: The facts and opinions, expressed in this fundraiser page are those of the campaign organiser or users, and not Milaap.
Rs.28 raised

Goal: Rs.2,000,000

Beneficiary: Nidhi info_outline

Supporters (2)

S
Sunny donated Rs.25
A
Anonymous donated Rs.3