2 Library in Village | Milaap
2 Library in Village
23%
Raised
Rs.6,802
of Rs.30,000
7 supporters
  • PE

    Created by

    Pencil Education Trust
  • MK

    This fundraiser will benefit

    Mukesh Kumar Mishra

    from Ayodhya, Uttar Pradesh

Story

 *नालन्दा जिला के सिलाव ब्लॉक के चांडी माउ और पांकी गांव में क्लास 1 से 8 तक के अति गरीब बच्चों के लिए 2 सामुदायिक लाइब्रेरी बनाने के लिए अनुदान राशि के लिए अनुरोध**

 *Pencil Education trust* लगभग जून 2015 से युवाओं के एक संगठन के माध्यम से सामाजिक कार्य जैसे शिक्षा, पर्यावरण, महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में कार्य कर रहा है। 2015 से आज तक P.E.T. विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर कार्य कर रहा है।
P.E.T. की औपचारिक स्थापना 11 जुलाई 2018 को ट्रस्ट के रजिस्ट्रेशन नम्बर 183/18 के ( NGO) रूप में अयोध्या में की गई ।

 *वर्तमान 2 लाइब्रेरी की स्थापना से संबंधित विचार P.E.T. को तब आया जब संस्था, सितंबर 2021 से SOS Village Children International NGO* के साथ एक रिसोर्स एजेंसी के रूप में  दोनो गांव के बच्चों की शिक्षा का ऑडिट करने और उनकी शिक्षा में सुधार के लिए काम करने के लिए आमंत्रित किया गया। तो P.E.T. को लगा कि बच्चों को शिक्षा तो बहुत जरूरी है शिक्षा के लिए संशाधनों में पढ़ने के लिए एक समृद्ध वातावरण बनाने में लाइब्रेरी की मत्वपूर्ण भूमिका होती है। अतः पेंसिल एजुकेशन ट्रस्ट ने इस प्रोजेक्ट पर रिसर्च किया तो पता चला कि एक लाइब्रेरी शुरू करने के लिए   लगभग 15 हजार रुपये का खर्च   होगा तो हम दो गांवो में 30 हजार रुपये में 300 परिवार के लगभग 700 बच्चों के लिए लाइब्रेरी बना सकते है जिसका प्रभाव 700 बच्चों की शिक्षा में मील का पत्थर साबित होगा । आपका छोटा सा अनुदान 100, 200, 500, 1000, या 5000, इन अति गरीब बच्चों के जीवन को प्रकाशमय  करेगा । अतः आप सभी अपनी इच्छा अनुसार अपना अमूल्य अनुदान पेंसिल एजुकेशन ट्रस्ट के बैंक अकॉउंट  में जरूर भेजे।
अनुदान भेजने वाले सभी महान लोगो को फरवरी में लाइब्रेरी की स्थापना कार्यक्रम में लाइव जोड़ा जाएगा। और प्राप्त अनुदान और खर्च का पूरा विवरण  पेंसिल एजुकेशन ट्रस्ट उपलब्ध करवाएगा ।
 

 *Our social link : Contact* -

  website = https://www.pencileducation.co.in

 Youtube = https://www.youtube.com/channel/UCuUtk9pzQgp_SQ-60vbihFw    

 Facebook = https://www.facebook.com/PecncilEducationTrust/

 Twitter = https://www.twitter.com/PencilTrust

 Instagram = https://www.instagram.com/pencileducationtrust/

Telegram= https://t.me/joinchat/ViSXn6B53oE-qHLm

 Email = pencileducation1@gmail.com Mukesh.mishra075@gmail.com.

            *Gen. Secretary*
          Pradeep kr. Pandey

Read More

support